पटना ,03 जनवरी। भाजपा क्रीड़ा प्रकोष्ठ ने बिहार सरकार से राज्य में खेल आयोग के गठन की मांग की है। प्रकोष्ठ के संयोजक सतीश कुमार श्रीवास्तव के नेतृत्व में एक प्रतिनिधि मंडल ने राज्य के कला , संस्कृति व युवा कार्य मंत्री मंगल पाण्डेय को एक ज्ञापन सौंपकर राज्य में खेल प्रतिभाओं को विकसित करने और उन्हें यहां खेलकूद को प्रोत्साहित करने वाला माहौल देने के लिए राज्य खेल आयोग के गठन को जरुरी बताया है। 

सतीश कुमार श्रीवास्ताव राजू ने बताया कि उन्होंने खेल मंत्री से कहा है कि राज्य में खेल आयोग का गठन नहीं होने से यहां के खिलाड़ियों को खेल का उचित माहौल नहीं मिल रहा है। साथ ही खिलाड़ियों को न तो बुनियादी सुविधाएँ उपलब्ध हो रही हैं और न खेल के मैदानों का ही सही तरीके से रख-रखाव किया जा रहा है। उन्होंने यह भी कहा कि खेल संगठनों के क्रियाकलाप भी ठप पड़े हुए हैं।

प्रदेश भाजपा क्रीड़ा प्रकोष्ठ के संयोजक सतीश कुमार श्रीवास्तव राजू के साथ सह संयोजक राजेश यादव, बिरेन्द्र कुमार, प्रवक्ता वेणुगोपाल सिन्हा, राजीव रंजन यादव, क्षेत्रीय प्रभारी श्याम कुमार निगम, मोहम्मदफहद, कोषाध्यक्ष डॉ. रितेश कुमार, पटना महानगर के सह-संयोजक दिनदयाल पटेल, रूपककुमार एवं पटना ग्रामीण क्रीड़ा प्रकोष्ठ के संयोजक शिवम् कुमार शामिल थे।                                                                                                             

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here