श्री गणेशाय नम:
📜 दैनिक पंचांग 📜
☀ 18 – नवम्बर – 2020
☀ पंचांग
🔅 तिथि चतुर्थी रात्रि 03:46:12
🔅 नक्षत्र मूल दिन 03:22:33
🔅 करण :
वणिज 12:13:39
विष्टि 23:18:06
🔅 पक्ष शुक्ल
🔅 योग धृति 12:29:25
🔅 वार बुधवार

☀ सूर्य व चन्द्र से संबंधित गणनाएँ
🔅 सूर्योदय 06:38:14
🔅 चन्द्रोदय 10:00:00
🔅 चन्द्र राशि धनु
🔅 सूर्यास्त 05:22:19
🔅 चन्द्रास्त 20:26:00
🔅 ऋतु हेमंत

☀ हिन्दू मास एवं वर्ष
🔅 शक सम्वत 1942 शार्वरी
🔅 कलि सम्वत 5122
🔅 दिन काल 10:39:36
🔅 विक्रम सम्वत 2077
🔅 मास अमांत कार्तिक
🔅 मास पूर्णिमांत कार्तिक

☀ शुभ और अशुभ समय
☀ शुभ समय
🔅 अभिजित कोई नहीं
☀ अशुभ समय
🔅 दुष्टमुहूर्त 11:44:57 – 12:27:35
🔅 कंटक 16:00:48 – 16:43:26
🔅 यमघण्ट 08:54:23 – 09:37:01
🔅 राहु काल 12:06:16 – 13:26:13
🔅 कुलिक 11:44:57 – 12:27:35
🔅 कालवेला या अर्द्धयाम 07:29:06 – 08:11:44
🔅 यमगण्ड 08:06:25 – 09:26:22
🔅 गुलिक काल 10:46:19 – 12:06:16
☀ दिशा शूल
🔅 दिशा शूल उत्तर

☀ चन्द्रबल और ताराबल
☀ ताराबल
🔅 अश्विनी, भरणी, कृत्तिका, मृगशिरा, पुनर्वसु, आश्लेषा, मघा, पूर्वा फाल्गुनी, उत्तरा फाल्गुनी, चित्रा, विशाखा, ज्येष्ठा, मूल, पूर्वाषाढ़ा, उत्तराषाढ़ा, धनिष्ठा, पूर्वाभाद्रपद, रेवती
☀ चन्द्रबल
🔅 मिथुन, कर्क, तुला, धनु, कुम्भ, मीन
🌹विशेष ~ वैनायिकी श्रीगणेश चतुर्थी व्रत, नाग नथैय्या श्रीकृष्ण लीला, सूर्य षष्ठी व्रतारम्भ (नहा-खाय)। 🌹
पं. प्रेम सागर पाण्डेय्
नक्षत्र ज्योतिष वास्तु अनुसंधान केन्द्र
नि:शुल्क परामर्श – रविवार
दूरभाष 9122608219
9835654844
🌹 राशिफल 18 नवंबर 2020, बुधवार🌹
मेष (Aries): आपके किसी प्रोजेक्ट में सरकार की तरफ से लाभ मिलेगा। ऑफिस में महत्वपूर्ण मुद्दों पर उच्च पदाधिकारियों से चर्चा होगी। काम के लिए बाहर जाना पड़ सकता है। पारिवारिक मामलों में गहरी रुचि लेकर सदस्यों के साथ विचार-विमर्श करेंगे। गृह सजावट के लिए आयोजन करेंगे। माता के साथ अधिक निकटता का अनुभव करेंगे।
शुभ रंग = पींक
शुभ अंक : 1
वृषभ (Tauras): विदेश गमन के लिए सुनहरे अवसर आएंगे। विदेश में बसने वाले मित्रों का समाचार मिलेगा। व्यापारियों को धन लाभ होगा। नए आयोजन हाथ में ले सकेंगे। लंबी दूरी की यात्रा होगी। तीर्थ यात्रा की मुलाकात होगी। आध्यात्मिकता में प्रगति कर सकेंगे। संतानों की प्रगति होगी। स्वास्थ्य का ख्याल रखने के लिए कहते हैं।
शुभ रंग = क्रीम
शुभ अंक : 2
मिथुन (Gemini): गुस्से की भावना आपको हानि पहुंचा सकती है। बीमार व्यक्ति नई चिकित्सा या ऑपरेशन न कराएं। बदनामी न हो इसका ध्यान रखें। कम बोलकर वाद-विवाद या मनमुटाव दूर कर सकेंगे। खर्च की मात्रा बढ़ेगी। स्वास्थ्य खराब होगा। मानसिक रूप से आपके मन में हताशा व्याप्त होगी। मंत्र जाप और पूजा भक्ति आपके मन को शांति देंगे।
शुभ रंग = हरा
शुभ अंक : 3
कर्क (Cancer): संवेदनशीलता और प्रेम की भावनाओं से हरा-भरा मन आज विपरीत लिंगीय पात्रों की तरफ अधिक आकर्षित होगा। नए वस्त्राभूषण तथा वाहन की खरीददारी हो सकती है। उत्तम दांपत्यजीवन मिलेगा। व्यापारियों को विदेश से व्यापार में लाभ होगा। भागीदारी लाभदायक साबित होगी। प्रणय में सफलता मिलेगी।
शुभ रंग = आसमानी
शुभ अंक : 7
सिंह (Leo): उदासीन वृत्ति और संदेह की भावना आपके मन को बेचैन बनाएंगे। दैनिक कार्य विलंब से पूरे होंगे। परिश्रम तो अधिक करेंगे परंतु फल कम मिलेगा। नौकरी में संभलकर रहें। साथियों का सहयोग कम मिलेगा। ननिहाल पक्ष की तरफ से चिंताजनक समाचार आएगा। शत्रुओं से टक्कर लेना पड़ेगा। उच्च पदाधिकारियों के साथ संघर्ष टालने की सलाह है।
शुभ रंग = गुलाबी
शुभ अंक : 5
कन्या (Virgo): आज का दिन चिंता से परिपूर्ण होगा। पेट की गड़बडी से स्वास्थ्य खराब होगा। विद्यार्थियों की पढ़ाई में अवरोध आएगा। अचानक धन खर्च होगा। बौद्धिक चर्चा और समझौते में असफलता मिलेगी। प्रिय व्यक्ति के साथ मिलाप होगा। अत्यधिक कामुकता के कारण विपरीत लिंगीय व्यक्ति के प्रति आकर्षण का अनुभव करेंगे। शेयर-सट्टे से दूर रहने की चेतावनी देते हैं।
शुभ रंग = हरा
शुभ अंक 3
तुला (Libra): आज आपको सावधान रहने के लिए कहते हैं। विचारों की अधिकता आपको मानसिक रूप से परेशान करेगी। माता और स्त्रीवर्ग की चिंता सताएगी। आज के दिन यात्रा स्थगित रखें। समय से भोजन और पर्याप्त नींद न आने के कारण शरीर में अस्वस्थता का अनुभव होगा। परिवार की मिल्कियत के बारे में सावधानीपूर्वक काम लेना हितकर है।
शुभ रंग = क्रीम
शुभ अंक : 2
वृश्चिक (Scorpio): कार्य सफलता, आर्थिक लाभ और भाग्यवृद्धि का योग होने के सम्बंध में बताते हैं। भाई-बहनों के साथ कौटुंबिक चर्चा और आयोजन होंगे। तन-मन में स्फूर्ति और आनंद का अनुभव होगा। मित्रों तथा सगे-सम्बंधियों का घर पर आगमन होने से आनंद होगा। आध्यात्मिक तथा गूढ़ विद्याओं के अध्ययन में रुचि होगी। लघु प्रवास होगा।
शुभ रंग = पीला
शुभ अंक : 9
धनु (Sagittarius): सावधान करते हुए कहते हैं कि परिजनों के साथ होनेवाली गलतफहमी से बचें। व्यर्थ में धन खर्च होगा। मानसिक उचाट और द्विधा के कारण महत्वपूर्ण निर्णय नहीं ले सकेंगे। कार्यों में निर्धारित सफलता नहीं प्राप्त कर सकेंगे। दूर के स्थानों में दूर संचार द्वारा संपर्क होगा और वह लाभदायक रहेगा।
शुभ रंग = उजला
शुभ अंक : 4
मकर (Capricorn): ईश्वर भक्ति और पूजा-पाठ से आज के दिन का श्रीगणेश करें। परिवार में मंगलकारी वातावरण रहेगा। दोस्तों और सगे-सम्बंधियों की तरफ से भेंट-उपहार मिलने से आनंद का अनुभव करेंगे। कार्य सरलता से पूर्ण होंगे। नौकरी-धंधे में लाभ होगा। स्वास्थ्य अच्छा रहेगा। फिर भी गिरने या चोट लगने से संभलने के लिए कहते हैं।
शुभ रंग = आसमानी
शुभ अंक : 7
कुंभ (Aquarius): पैसे के लेन-देन या जमानत आपको फंसा न दे, इसका ध्यान रखें। एकाग्रता का अभाव मानसिक अस्वस्थता बढ़ाएगा। स्वास्थ्य के संबंध में प्रश्न खड़े होंगे। पैसे का निवेश गलत जगह न हो, इसका ध्यान रखें। पारिवारिक सदस्यों के साथ अनबन होगी। गलतफहमी और दुर्घटना से बचें। किसी का भला करने में हानि उठाने का समय आ सकता है।
शुभ रंग = हरा
शुभ अंक : 3
मीन (Pisces): समाज में अग्रिम स्थान प्राप्त कर सकेंगे। सामाजिक कार्यों में भाग लेने जाएंगे। बुजुर्गों और मित्रों का सहयोग मिलेगा। मित्रमंडल में नए मित्र जुड़ेंगे। नौकरी-व्यवसाय में आय वृद्धि का योग है। संतान और पत्नी की तरफ से लाभ होगा। मांगलिक प्रसंग आयोजित किए जाएंगे। लग्न योग है। प्रवास का आयोजन किए जाने की संभावना है।
शुभ रंग = उजला
शुभ अंक : 4

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here