उधर  लोजपा अध्यक्ष एवं सांसद  चिराग पासवान ने साफ-साफ कहा कि नीतीश कुमार सीएम बने तो एनडीए  में नहीं रहूंगा

पटना, 17 अक्तूबर। बिहार  में नयी सरकार बनाने में भाजपा को समर्थन देने कीलोजपा की खुली घोषणा से नेतृत्व को फैला भ्रम को आज केन्द्रीय गृह मंत्री एवं भाजपा के पूर्व अध्यक्ष अमित शाह ने कहा है कि भाजपा की जदयू से अधिक सीटें आएंगी, तब भी मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ही बनेंगे। इसके साथ उन्होंने दावा किया भी किया कि बिहार में एनडीए दो-तिहाई बहुमत से जीत हासिल करेगी और सरकार बनाएगी। बिहार चुनाव पर गृह मंत्री का इस तरह का बयान पहली बार आया है। वे शनिवार को एक समाचार चैनल से बातचीत कर रहे थे।

गृह मंत्री ने कहा कि  बिहार के लिए प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी और मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ने बहुत सारे काम किए हैं। हम एनडीए सरकार के माध्यम से बिहार की तरक्की चाहते हैं। लोजपा अध्यक्ष चिराग पासवान की ओर से की जा रही बयानबाजी पर भी अमित शाह ने पार्टी का रूख साफ किया। उन्होंने कहा कि लोजपा अध्यक्ष चिराग पासवान के बयान से हमारे गठबंधन में बात बिगड़ी। हमने चिराग को बहुत समझाने की कोशिश की थी लेकिन अंतत: चिराग पासवान के बयान से गठबंधन में संकट में आया। अमित शाह ने साफ कहा कि  गठबंधन को चिराग ने ही तोड़ा। राजनीति में बातें तो बहुत सारी होती है लेकिन सार्वजनिक कमिटमेंट ही सच माना जाता है। सच यह है कि बिहार में नीतीश कुमार की अध्यक्षता में दो-तिहाई की बहुमत से सरकार बनेगी।

हाल ही में मुख्यमंत्री नीतीश कुमार की मौजूदगी में एनडीए की साझा प्रेस कांफ्रेंस में उपमुख्यमंत्री सुशील कुमार मोदी ने भी कहा था कि जदयू-भाजपा में से सीटें किसी की भी कम या अधिक आए, सीएम नीतीश कुमार ही बनेंगे। इस बयान पर स्थि और स्पष्ट करते हुए गृह मंत्री ने कहा कि चुनाव में अगर जदयू से अधिक सीटें भाजपा को मिलती हैं तो इससे कोई फर्क नहीं पड़ता।  एनडीए का चेहरा मुख्यमंत्री नीतीश कुमार हैं। सीएम नीतीश कुमार ही बनेंगे।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here