अरविंद कुमार की रिपोर्ट

मोतिहारी, 17 अक्तूबर। इस वक्त की बड़ी खबर भारत नेपाल सीमा के बीरगंज से सामने आई है जहाँ 23 किलो सोना और दो किलो चांदी नेपाली पुलिस ने जब्त किया है । इसका बाजार मूल्य लगभग 12.19 करोड़ है। सोना नेपाली पुलिस ने बरामद किया है , पर इन सबके बीच जहाँ से बरामदगी हुई है उनके भाई रक्सौल विधानसभा क्षेत्र से बीजेपी के प्रत्याशी के रूप में चुनाव में उतारें हुए है …

जी हां हम बात कर रहे है प्रमोद सिन्हा की जो बीजेपी के प्रत्याशी हैं। उन्ही के अपने भाई अशोक सिन्हा के बीरगंज के रेशम कोठी स्थित गणेश अपार्टमेन्ट में गुप्त सूचना के आधार पर नेपाल की पुलिस ने छपेमारी की जिसमें पुलिस ने इतनी बड़ी कामयाबी हासिल की है । पर्सा जिला के एसपी गंगा पंथ ने इस पूरे मामले की जानकारी साझा किया है ।

गंगा पंथ — एसपी पर्सा जिला ,, नेपाल 

आपको बता दें कि प्रमोद सिन्हा पहले पूर्वी चंपारण के जदयू के जिलाध्यक्ष रह चुके हैं। जदयू में भी थे पर राजनीतिक खेल ऐसा हुआ कि रक्सौल के वर्तमान में बीजेपी से विधायक रहे अजय सिंह का टिकट पार्टी नसे कटा और प्रमोद सिन्हा को रातों रात जदयू से निकाल कर बीजेपी में सदस्यता दिलायी गयी। फिर उन्हें रक्सौल विधानसभा से बीजेपी के प्रत्यासी के तौर पर उतारा गया है । नेपाल पुलिस की इस कार्रवाई के बाद जनता के बीच तरह तरह की बातें सामने आने लगी है , देखिये आगे राजनीतिक गलियारे में इसका क्या असर होता है

भाजपा प्रत्याशी के भाई के नेपाल स्थित बीरगंज स्थितं रेशम कोठी मुहल्ला आवास से 23 किलो सोना एव दो किलो चांदी जप्त

पूर्वी चंपारण जिला  के बिहार नेपाल सीमा अवस्थित रक्सौल विधानसभा सीट पर राजग (बीजेपी ) प्रमोद कुमार सिन्हा को टिकट दिया गया ।टिकट को लेकर चर्चा का बाजार बहुत गर्म रहा कि जदयू से रातों रात भारी लेनदेन पर बीजेपी में सदस्यता लेकर टिकट हासिल किया गया है जिसमे एक नेपाल के एक व्यापारी का सहयोग रहा है ।

इस बीच शनिवार को रक्सौल से सटे पर्सा जिला पुलिस द्वारा प्रमोद कुमार सिन्हा के भाई अशोक सिन्हा के बीरगंज महानगरपालिका वार्ड नम्बर 5 रेशमकोठी स्तिथ गणेश अपार्टमेंट के तीसरा तल्ला 303 नम्बर फ्लेट में  गुप्त सूचना पर छपामारी की गई ।जिसमें 22 किलो 576 ग्राम सोना का बिस्कुट 576 ग्राम सोना का गहना एव दो किलो 262 ग्राम का चन्दी का गहना को जब्त किया गया है। 

इस संबंध में पर्सा जिला की पुलिस कप्तान गंगा पंथ ने विज्ञप्ति के माध्यम से बताया कि उपरोक्त स्थान पर छपामारी कर सोना एव चान्दी जब्त किया गया है जो रक्सौल हरैया के अशोक सिन्हा का घर है ।

पुलिस ने गुप्त सूचना पर यह जब्ती की। घर पर कोई नही था ।घर का ताला तोड़ कर उक्त जब्ती की है ।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here