श्री गणेशाय नम:
📜 दैनिक पंचांग 📜
☀ 14 – अक्टूबर – 2020
☀ पंचांग
🔅 तिथि द्वादशी दिन 08:24:37
🔅 नक्षत्र पूर्वा फाल्गुनी सायं 06:54:18
🔅 करण :
तैतिल 11:52:52
गर 22:17:30
🔅 पक्ष कृष्ण
🔅 योग शुक्ल 14:12:56
🔅 वार बुधवार

☀ सूर्य व चन्द्र से संबंधित गणनाएँ
🔅 चन्द्रोदय 28:22:59
🔅 चन्द्र राशि सिंह – 26:02:46 तक
🔅 चन्द्रास्त 16:30:59
🔅 ऋतु शरद

☀ हिन्दू मास एवं वर्ष
🔅 शक सम्वत 1942 शार्वरी
🔅 कलि सम्वत 5122
🔅 दिन काल 11:30:31
🔅 विक्रम सम्वत 2077
🔅 मास अमांत आश्विन (अधिक)
🔅 मास पूर्णिमांत आश्विन (अधिक)

☀ शुभ और अशुभ समय
☀ शुभ समय
🔅 अभिजित कोई नहीं
☀ अशुभ समय
🔅 दुष्टमुहूर्त 11:43:47 – 12:29:49
🔅 कंटक 16:19:59 – 17:06:01
🔅 यमघण्ट 08:39:39 – 09:25:41
🔅 राहु काल 12:06:48 – 13:33:07
🔅 कुलिक 11:43:47 – 12:29:49
🔅 कालवेला या अर्द्धयाम 07:07:35 – 07:53:37
🔅 यमगण्ड 07:47:51 – 09:14:10
🔅 गुलिक काल 10:40:29 – 12:06:48
☀ दिशा शूल
🔅 दिशा शूल उत्तर

☀ चन्द्रबल और ताराबल
☀ ताराबल
🔅 अश्विनी, भरणी, कृत्तिका, रोहिणी, आर्द्रा, पुष्य, मघा, पूर्वा फाल्गुनी, उत्तरा फाल्गुनी, हस्त, स्वाति, अनुराधा, मूल, पूर्वाषाढ़ा, उत्तराषाढ़ा, श्रवण, शतभिषा, उत्तराभाद्रपद
☀ चन्द्रबल
🔅 मिथुन, सिंह, तुला, वृश्चिक, कुम्भ, मीन
🌹विशेष ~ प्रदोष व्रत। 🌹
पं. प्रेम सागर पाण्डेय्
नक्षत्र ज्योतिष वास्तु अनुसंधान केन्द्र
नि:शुल्क परामर्श – रविवार
दूरभाष 9122608219
9835654844
🌹 राशिफल 14 अक्टूबर 2020, बुधवार🌹
मेष (Aries): आज आप सामाजिक तथा सार्वजनिक क्षेत्र में प्रशंसा के पात्र बनेंगे। धन लाभ का योग है। पारिवारिक जीवन में सुख और संतोष का अनुभव होगा। आज आप बौद्धिक चर्चा में हिस्सा लेंगे, परंतु अपनी वाणी पर संयम रखें। समाधानकारी व्यवहार से अधिक लाभ होने की संभावना है।
शुभ रंग = लाल
शुभ अंक : 8

मिथुन (Gemini): आपको जीवनसाथी और संतान के आरोग्य के लिए विशेष ध्यान रखने की चेतावनी देते हैं। किसी भी प्रकार के वाद-विवाद या बौद्धिक चर्चा से दूर रहें। अपमान न हो इसका ध्यान रखें। मित्रों के पीछे खर्च होने की संभावना है। पेट सम्बंधित बीमारियों से परेशानी हो सकती है। नए कार्य के आरंभ में निष्फलता मिलने की भी संभावना है। प्रवास की योजना आज न बनाएं।
शुभ रंग = हरा
शुभ अंक : 3
वृषभ (Tauras): आपका आज का दिन आनंदपूर्वक बीतेगा। मानसिकरूप से स्वस्थ रहेंगे। आपके कार्य योजना के अनुसार पूर्ण होंगे। आर्थिक लाभ की संभावना है। अधूरे कार्य पूर्ण होंगे। मायके की ओर से आनंद के समाचार मिलेंगे। लाभ भी हो सकता है। बीमार व्यक्तियों के स्वास्थ्य में सुधार आएगा। सहकर्मियों से लाभ होगा।
शुभ रंग = उजला
शुभ अंक : 4
सिंह (Leo): आज का दिन सुख-शांतिपूर्वक बीतेगा। अपने सहोदर के साथ सम्बंधों में निकटता का अनुभव आप करेंगे। उनका सहकार भी आपको मिलेगा। सम्बंधो में रही भावना की गहराई को आप समझ सकेंगे। किसी रमणीय पर्यटनस्थल पर जाने का आयोजन हो सकता है। मानसिक रूप से चिंता रहित हो जाएँगे। कार्य-सफलता के योग हैं।
शुभ रंग = पीला
शुभ अंक : 9
कर्क (Cancer): ग्लानि से आज आपका मन व्यथित रहेगा ऐसा। प्रफुल्लितता, स्फूर्ति और आनंद का आज अभाव रहेगा। परिजनों के साथ तकरार होने की संभावना है। धन का खर्च होगा तथा अपयश भी मिल सकता है। समयानुसार भोजन नहीं मिलेगा। अनिद्रा सताएगी। छाती में विकार हो सकता है।
शुभ रंग = उजला
शुभ अंक : 4
तुला (Libra): आप व्यवस्थितरुप से आर्थिक योजना बना सकेंगे। आज कोई सृजनात्मक प्रवृत्ति हो सकती है। आपकी सृजनात्मक शक्ति आज श्रेष्ठ रहेगी। शारीरिक और मानसिक रुप से स्वस्थता का अनुभव करेंगे। दृढ़ विचारों के साथ आप कार्य पूर्ण कर सकेंगे। आत्मविश्वास में वृद्धि होगी। आनंद-प्रमोद तथा मनोरंजन के पीछे धन का खर्च होगा।
शुभ रंग = क्रीम
शुभ अंक : 2
कन्या (Virgo): परिवार में आनंद का वातावरण रहेगा। अपने निर्धारित कार्य कर सकेंगे। आरोग्य अच्छा रहेगा। बौद्धिक चर्चा में न उतरने की सलाह देते हैं। भोजन में मिष्टान्न मिल सकता है। प्रवास की संभावना है। व्यर्थ के खर्च न हो इससे संभालिएगा। विद्यार्थियों के लिए कठिन समय रहेगा।
शुभ रंग = हरा
शुभ अंक : 3
वृश्चिक (Scorpio): आज आपको दुर्घटना से बचने, शल्य चिकित्सा न करवाने एवं तकरार में न उतरने की सलाह देते हैं। बातचीत में किसी के साथ भ्रांति न हो इसका ध्यान रखें। शारीरिक कष्ट और मानसिक चिंताओं से आप परेशान रहेंगे। आनंद-प्रमोद के पीछे विशेष खर्च होने की संभावना है। स्वजनों के साथ कलह होने का प्रसंग बन सकता है।
शुभ रंग = लाल
शुभ अंक : 8
धनु (Sagittarius): आज का दिन आप के लिए लाभकारी है। गृहस्थ जीवन का संपूर्ण आनंद आप ले सकेंगे। मित्रों के साथ सुंदर स्थल पर प्रवास का आयोजन होगा। आय में वृद्धि के योग हैं। भोजन अच्छा मिल सकता है।
शुभ रंग = पींक
शुभ अंक : 5
मकर (Capricorn): आज आप को व्यापार-सम्बंधित कार्यों में लाभ होगा। उगाही, प्रवास, आय आदि के लिए अच्छा दिन है। सरकार तथा मित्रों, सम्बंधियो से लाभ होगा। उनसे भेंट-उपहार मिलने से आनंद होगा। परंतु अग्नि, जल और अकस्मात से दूर रहें। व्यवसायिक कार्य के प्रति भागदौड़ बढेगी। संतानों की पढा़ई के लिए आप संतोष का अनुभव करेंगे। प्रतिष्ठा में वृद्धि होगी।
शुभ रंग = हरा
शुभ अंक : 3
कुंभ (Aquarius): आपका दिन मिश्र फलदायी है। शारीरिकरूप से आप को अस्वस्थता का अनुभव होगा। फिर भी आप मानसिकरुप से स्वस्थ रहेंगे। शरीर में स्फूर्ति कम रहने के कारण कार्य करने का उत्साह कम रहेगा। ऊपरी अधिकारियो की अप्रसन्नता भी आपको अखरेगी। आनंद-प्रमोद के पीछे धन का खर्च होगा। प्रवास की संभावना है। विदेश से समाचार मिलेंगे। संतान विषयक चिंता रहेगी।
शुभ रंग = हरा
शुभ अंक : 3
मीन (Pisces): आपको आज का दिन ईश्वरभक्ति और आध्यात्मिक प्रवृत्तियों में बिताने की सलाह देते हैं। आज के दिन आपको थोड़ी बहुत प्रतिकूलताओं का सामना करना पडे़गा। स्वास्थ्य के विषय में आज विशेष ध्यान देना पड़ेगा। व्याधि के कारण अधिक खर्च होने की भी संभावना है। परिजनों के साथ संयम बरतें। आकस्मिक धन लाभ आपके मन के भार को हलका करेगा। उगाही का धन व्यापारियों को मिल सकता है।
शुभ रंग = पींक
शुभ अंक = 5

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here