संजय सिंह की रिपोर्ट

बाँका में डेडिकेटेड कोविड केयर अस्पताल
अत्याधुनिक सुविधाओं व तकनीक से लैस होगा 50 बेड का डेडिकेटेड कोविड अस्पताल
बाँका में कोरोना के 635 मरीज संक्रमित
438 मरीज स्वस्थ्य होकर हुए डिस्चार्ज
अभी भी कोरोना के 195 ऐक्टिव केस
कोरोना के सर्वाधिक मामले 227 बाँका में
16 संक्रमित दुसरे राज्यों व जिलों के


बाँका, 31 जुलाई। बाँका जिले के कोरोना संक्रमितो के लिए जिला प्रशासन ने राहत की उम्मीद जगाई है । अब जिले के कोरोना से संक्रमितो को समुचित इलाज के भागलपुर के जेएनएमसीएच अथवा पटना के पीएमसीएच रेफर नहीं किया जाएगा। विशेष परिस्थिति में ही कोरोना मरीजों को रेफर किया जाएगा। इस बावत जिलाधिकारी सुहर्ष भगत के अथक प्रयास से बाँका सदर अस्पताल परिसर में नवनिर्मित जी एन एम ट्रेनिंग स्कूल के एक हिस्से में 50 बेड का डेडिकेटेड कोविड केयर अस्पताल की स्थापना की गई है जो कोरोना मरीजों के लिये पूरी तरह अत्याधुनिक व तकनीकी सुविधाओं से लैस होगा। जिला प्रशासन की ओर से अपर जिला जनसंपर्क पदाधिकारी योगेन्द्र लाल द्वारा जारी विज्ञप्ति के अनुसार कोविड केयर अस्पताल में कोरोना मरीजों के इलाज हेतू पर्याप्त संख्या में वेंटिलेटर, प्लस ऑक्सीमीटर, 24 घंटे डॉक्टर व पारा मेडिकल की सुविधा उपलब्ध होगी। गंभीर हालत में कोरोना पीड़ितों के रेफर के लिए रेफरल एम्बुलेन्स भी उपलब्ध होगा ताकि समय पर कोरोना मरीजों का समुचित इलाज संभव हो सके । डेडिकेटेड कोविड केयर अस्पताल में इंतजामों को लेकर जिलाधिकारी सुहर्ष भगत लगातार कोविड केयर अस्पताल का निरीक्षण कर रहे है। जिला स्वास्थ्य विभाग के अनुसार अगस्त के प्रथम सप्ताह में डेडिकेटेड कोविड केयर अस्पताल कोरोना मरीजों के लिए शुरु कर दिया जाएगा।


इधर जिले के आपदा प्रबंधन शाखा के अनुसार 31 अगस्त तक बाँका जिले में कोरोना से 635 लोग संक्रमित पाए गए जिसमें 438 संक्रमितो को स्वस्थ कर डिस्चार्ज कर दिया गया। जबकि अभी भी 195 कोरोना संक्रमित मरीजो का इलाज जारी है। सर्वाधिक 227 मरीज बाँका प्रखंड के शहरी व ग्रामीण क्षेत्रों के है। जबकि बाराहाट में 21, बौसी 83, रजौंन 32, धौरैया 44, अमरपुर 64, फुलीडुमर 41, बेलहर 30, शंभूगंज 16, कटोरिया 44 व चांदन प्रखंड में कोरोना के 44 संक्रमित पाए गए हैं ।
वही बाँका जिले में झारखंड राज्य के 1, आँध्रप्रदेश राज्य के हैदराबाद के 1, मुंगेर के 3, वैशाली के 1, पटना के 6, नालंदा के 1, सहरसा के 1 व खगडिया जिले के 1 व्यक्ति यहां कोरोना संक्रमित हुए । जबकि बाँका जिले में कोरोना से एक दारोगा व एक महिला की मौत हो चुकी है।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here