शिवम द्विवेदी की रिपोर्ट पटना ,10 जुलाई. पटना हाई कोर्ट के डीएसपी सिक्यूरिटी कोरोना संक्रमित पाए गए हैं. खबर के अनुसार डीएसपी को सांस लेने में तकलीफ थी.
इस बात की जानकारी मिलने के बाद उनकी जांच पिछले दिनों एनएमसीएच अस्पताल, पटना में करायी गई थी.जांच रिपोर्टआने पर उनके कोरोना संक्रमित होने की पुष्टि हुई है.
इसके बाद उन्हें क्वारन्टीन में भेजा गया है. डीएसपी का जांच रिपोर्ट पॉजिटिव आने के बाद हाई कोर्ट की सुरक्षा में लगे अन्य सुरक्षा कर्मियों के साथ हाईकोर्ट में हडकंप मच गया है. हाई कोर्ट प्रशासन के पहल पर सिविल सर्जन पटना द्वारा जितेंद्र कुमार एवम् अवधेश कुमार श्रीवास्तव की दो सदस्यीय टीम को हाई कोर्ट भेजा गया है.डीएसपी कार्यालय के
18 पुलिसकर्मियों का सैंपल लिया गया है.पूरा कोर्ट परिसर एवम् डीएसपी कार्यालय को सैनिटाइज करने का काम जारी है.
मालूम हो कि डीएसपी सिक्यूरिटी अक्सर हाईकोर्ट रजिस्टार के संपर्क में आते हैं. सिक्यूरिटी से सम्बंधित कार्यों को लेकर वो लगातार रजिस्ट्रार के सम्पर्क में रहते हैं. कोरोना संक्रमित डीएसपी संक्रमण के बाद किस किस रजिस्टार और न्यायधीश के संपर्क में आये हैं इस चेन का पता लगाने में प्रशासन जुट गया है.हाई कोर्ट में पहली बार कोरोना ने इंट्री मारी है.
गौरतलब है कि कोरोना के संक्रमण के खतरे की वजह से हाईकोर्ट में सुनवाई ऑनलाइन हो रही है. कई बार अधिवक्ताओं ने फिजिकल सुनवाई की मांग भी की लेकिन हाई कोर्ट प्रशासन ने अधिवक्ताओं की इस मांग को नही माना. इतना ही नही हाई में प्रवेश करने के लिये चार गेट है लेकिन केवल एक गेट नम्बर एक से न्यायाधीशगण एवम एक गेट नंबर तीन से हाई कोर्ट के कर्मी,पदाधिकारीगण , बैंक एवम पोस्ट ऑफिस में काम करने वाले कर्मचारी आते जाते है.अन्य लोगों की हाई कोर्ट में इंट्री बन्द हो गई है. इन तमाम सावधानियों के बावजूद भी हाईकोर्ट संक्रमण के खतरे से नहीं बच पाया .

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here