MP Board 10th Result 2020: एमपीबीएसई एमपी बोर्ड 10वीं कक्षा की परीक्षाओं के परिणाम आज दोपहर 12:00 बजे घोषित किए जाएंगे। यह रिजल्ट एमपी बोर्ड की अधिकारिक वेबसाइट mpbse.nic.in और mpresult.nic.in पर जारी किए जाएंगे। रिजल्ट जारी किए जाने के बाद एमपी बोर्ड की परीक्षा में भाग लेने वाले छात्र अपना रिजल्ट चेक कर सकेंगे। एमपी बोर्ड 10वीं की परीक्षा में इस साल करीब 10 लाख छात्रों ने भाग लिया था। छात्रों की आसानी के लिए हम यहां नीचे रिजल्ट का लिंक दे रहे हैं जो रिजल्ट जारी होने के वक्त एक्टिवेट हो जाएंगे और सीधे छात्र अपना रिजल्ट चेक कर सकेंगे। ध्यान रखें कि यहां दिया गया रिजल्ट का लिंक रिजल्ट जारी होने के बाद ही एक्टीवेट किया जाएगा।

रिजल्ट जारी होने के साथ ही आप इस पेज पर सीधे अपना रिजल्ल्ट देख सकेंगे।

हर साल एमपी बोर्ड 10वीं और 12वीं परीक्षा के परिणम एक साथ जारी किए जाते हैं लेकिन इस बार कोरोना वायरस महामारी के प्रसार को रोकने के लिए लगे लॉकडाउन के चलते इस बार 10वीं और 12वीं की कुछ परीक्षाएं बीच में ही रुक गई थी। बाद में सरकार ने 10वीं की परीक्षाएं रद्द कर औसत अंकों के आधार पर रिजल्ट जारी करने का फैसल किया वहीं 12वीं की शेष परीक्षाएं 9 जून से 16 जून के बीच आयोजित कराई गईं।

4 स्टेप्स में करें एमपी बोर्ड 10वीं का रिजल्ट चेक
1- रिजल्ट जारी होने के बाद गूगल प्लेस्टोर से MPBSE Mobile app, MP Mobile app या Fastresults app डाउनलोड करें। या mpbse.nic.in पर जाएं।
2- एप का होम पेज खोलने के बाद “ MP Board 10th result 2020” लिंक पर जाएं।
3- यहां अपना रोल नंबर और डेट ऑफ बर्थ आदि की सूचना भरकर सब्मिट करें।
4- अब रिजल्ट आपके सामने होगा, जिसे चाहे तो डाउनलोड/स्क्रीनशॉट ले सकते हैं।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here