पुलिस अधीक्षक ने किया स्थलीय जांच, जल्द ही किया जाएगा जमीन अधिग्रहण

सुपौल, 01 जून।सोमवार दिन के 11:50 बजे पुलिस अधीक्षक सदर थाना क्षेत्र के लौकहा ओपी का सोमवार को पुलिस अधीक्षक मनोज कुमार ने औचक निरीक्षण किया। सुपौलजहां पहले पुलिस अधीक्षक को ओपी पुलिस के द्वारा गार्ड ऑफ ऑनर दिया गया। जिसके बाद 12 बजे पुलिस अधीक्षक सर्किल इंस्पेक्टर एवं लौकहा ओपी अध्यक्ष के साथ वार्ड नंबर 12 में लौकहा ओपी भवन के लिए जमीन स्थलीय निरीक्षण किया। देखने-देखते ही देखते दर्जनों की संख्या में ग्रामीण भी वहां पहुंच गए फिर क्या था जैसे ही पुलिस अधीक्षक लोगों से यहां पर नए थाना भवन के निर्माण की बात कही तो मौजूद सभी लोगों के चेहरे खिल उठे और लोगों ने पुलिस अधीक्षक को यहां थाना भवन बनाने के लिए बधाई देने के साथ-साथ भरोसा दिलाया कि अगर हम लोगों का भी सहयोग इस कार्य के लिए लिया जाए तो हम लोग तैयार हैं। वहीं पुलिस अधीक्षक ने मौजूद लोगों को कोरोना जैसी वैश्विक महामारी से बचाव के कई महत्वपूर्ण जानकारी साझा किया। आरक्षी अधीक्षक श्री कुमार ने कहा कि इस समय लोगों को सामाजिक दूरी बनाकर रहना चाहिए। साथ ही लोगों को नियमित रूप से सैनिटाइजर या साबुन से हाथ धोते रहना चाहिए। अगर बहुत जरूरी हो तभी घर से बाहर निकले। बाइक पर एक से अधिक व्यक्ति ना चले ऑटो या रिक्शा पर भी शारीरिक दूरी बनाकर सफर करें।

गौरतलब है कि वर्ष 1988 में बना था लौकिक ओपी। 1988 में तत्कालीन सहरसा जिला प्रशासन के द्वारा लौकहा में कोशी प्रोजेक्ट के निर्मित भवन में ओपी बनाया गया। जिसमें एक हवलदार और 4 पुलिस बल तैनात थे। 1991 में सुपौल जिला बनने के बाद यह ओपी तीन जिलों के सीमावर्ती इलाकों से समाहित हो गया। जिसके बाद सुपौल जिला प्रशासन के द्वारा इस ओपी में पुलिस पदाधिकारी एवं पुलिस बल की संख्या में बढ़ोतरी की गई। एसपी ने कहां की सरजमीं को देखा गया सारा कागजात देखने के बाद जिलाधिकारी से विमर्श किया जाएगा।

– 31 वर्षों के बाद नसीब होगा लौकहा ओपी को अपना जमीन:: तीन दशकों के बाद लौकहा ओपी को अपना भवन नसीब हो सकता है। सोमवार को जैसे हैं पुलिस अधीक्षक मनोज कुमार लौकहा ओपी के भवन के लिए अधिकृत जमीन को देखने पहुंचे तो मानो ओपी में प्रतिनियुक्त पदाधिकारी एवं पुलिस वालों के चेहरे पर खुशी की लहर दौड़ गई। बताते हैं कि वर्षों पुराने ईट एवं खपरैल के जर्जर भवन में पुलिस पदाधिकारी एवं पुलिस बल रहने को विवश हैं। सबसे बड़ी मुसीबत तो बरसात के मौसम में होती है। जब रूम में कई जगह पानी का रिसाव होने से रूम में पानी जल जमाव हो जाता है।

ओपी का किया औचक निरीक्षण
पुलिस अधीक्षक मनोज कुमार ने सोमवार को लौकहा ओपी में औचक निरीक्षण किया। निरीक्षण के दौरान पुलिस अधीक्षक ने परिसर में बने गार्ड रूम, हाजत, बागवानी समेत अन्य जगहों का जायजा लिया। जिसके बाद थाना अध्यक्ष अमित कुमार एवं मुंशी कृष्णा कुमार को कई आवश्यक निर्देश भी दिए। वही सर्किल इंस्पेक्टर एवं ओपी अध्यक्ष के साथ करीब 25 मिनट तक ओपी के कई महत्वपूर्ण कागजातों का अवलोकन कर कई आवश्यक निर्देश भी दिए।

सुपौल से सोनी कुमारी की रिपोर्ट

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here