पटना, 05 मार्च.चाणक्य फाउण्डेशन ग्रुप ऑफ इंस्टीच्यूशन के तत्वावधान में आज से वार्षिक खेलकूद प्रतियोगिता चाणक्य इंस्टीच्यूट ऑफ पॉलीटेक्निक एंड टेक्नोलॉजी कोइलवर ( भोजपुर ) में शुरू हुआ। जिसके अंतर्गत खेले गए क्रिकेट के पहले सेमीफाइनल मुकाबले में बी.एड.कॉलेज पटना ने शिक्षकों की टीम को एवं दूसरे सेमीफाइनल में इलेक्ट्रिकल विभाग ने मैकेनिकल विभाग को पराजित कर फाइनल में प्रवेश किया।

वॉलीबॉल में सीआईपीटी कॉलेज कोइलवर ने बी.एड.कॉलेज पटना को हराया। खो-खो स्पर्धा में सीआईपीटी कोइलवर ने बी.एड कॉलेज पटना को पराजित किया। जबकि लूडो में अभिषेक कुमार,रीता कुमारी,खुशी कुमारी बढ़त हासिल किया है।


इससे पूर्व तीन दिवसीय वार्षिक खेलकूद प्रतियोगिता का विधिवत उदघाटन चाणक्य फाउंडेशन ग्रुप ऑफ इंस्टीच्यूशन की मुख्य कार्यपालक पदाधिकारी दिव्य ज्योति एवं भारतीय बॉल बैडमिंटन महासंघ के संयुक्त सचिव -सह- बिहार राज्य बॉल बैडमिंटन संघ के सचिव गौरी शंकर ने संयुक्त रूप से खिलाड़ियों से परिचय प्राप्त कर किया। खिलाड़ियों को संबोधित करते हुए संस्थान की मुख्य कार्यपालक पदाधिकारी दिव्य ज्योति ने कहा कि शिक्षा व खेलकूद में अन्योन्याश्रय संबंध है। मनुष्य के सर्वांगीण विकास के लिए खेलकूद बेहद महत्वपूर्ण है। मानसिक थकान को दूर करने के लिए भी खेलकूद महत्वपूर्ण है। हमारे संस्थान के छात्र-छात्राएं खेलकूद में भी बेहतर प्रदर्शन कर रहे हैं।

विशिष्ट अतिथि भारतीय बॉल बैडमिंटन महासंघ के संयुक्त सचिव गौरी शंकर ने खेलप्रेमियों को संबोधित करते हुए कहा कि संस्थान के खिलाड़ियों में प्रतिभा की कमी नहीं है जरूरत उन्हें तराशने की है। संस्थान के खिलाड़ियों को भी राज्यस्तरीय व राष्ट्रीयस्तरीय प्रतियोगिता में भाग लेने का अवसर प्रदान किया जायेगा।

अतिथियों का स्वागत पॉलिटेक्निक कॉलेज की मीनू मीनाक्षी ने व धन्यवाद ज्ञापन मुक्ता पंवार ने किया। मंच संचालन संस्थान के खेल प्रभारी विकास कुमार ने किया। इस अवसर पर वीकेएस स्पोर्ट्स अकादमी के निदेशक धीरज मेहता,सी.आई.पी.टी. कॉलेज के प्राचार्य एस.एन.सिंह,बी.एड.कॉलेज पटना की डॉ.रंजना कुमारी,किरण कुमारी,विभागाध्यक्ष अतुल सिंह, सुशील कुमार, रोहित कुमार,मनोज कुमार सहित संस्थान से जुड़े हुए सभी कॉलेजों के खिलाड़ी व पदाधिकारी उपस्थित थे।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here